NDA से अलग हो सकते चिराग , जल्द जारी करेंगे 42 उम्मीदवारों की लिस्ट

0

पटना : 

पटना : एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत आगे बढ़ता नहीं देख लोक जनशक्ति पार्टी ने बड़ा फैसला किया है. करीबी सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के मुताबिक के लोक जनशक्ति पार्टी जल्द ही अपने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी करने वाली है. लोजपा की तरफ से 42 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द ही सामने आ सकती है और इस पर एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी मुहर भी लगा दी है.

इतना ही नहीं करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक के चिराग पासवान का नाम पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में शामिल होगा. चिराग पासवान अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के दबाव में विधानसभा चुनाव लड़ने को तैयार हैं. चिराग पासवान का नाम एलजेपी की तरफ से 101 उम्मीदवारों वाली दूसरी लिस्ट में शामिल होगा पार्टी ने पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि वह 143 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने जा रही है. जेडीयू से टकराव के बीच एलजेपी ने फैसला किया है कि वह विधानसभा की 100 सीटों पर उम्मीदवार नहीं देगी. खास तौर पर बीजेपी के खिलाफ बीजेपी ने किसी भी सीट पर उम्मीदवार नहीं देने का मन बनाया है.

एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर हो रही अटकलों के बीच एलजेपी प्रवक्ता संजय सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि अब तक के पार्टी की बातचीत सीट शेयरिंग के मसले पर किसी भी सहयोगी दल से नहीं हुई है. एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान से सीट बंटवारे पर बीजेपी या जेडीयू के किसी भी नेता से कोई बातचीत नहीं हुई है. यह एलजेपी के प्रवक्ता ने आधिकारिक तौर पर कहा है. प्रवक्ता ने कहा है कि सीट बंटवारे को लेकर जो नंबर दिखाए जा रहे हैं, वह कहीं ना कहीं प्रायोजित हैं. एलजेपी का स्पष्ट तौर पर मानना है कि जब तक बीजेपी उनसे बातचीत नहीं करेगी, तब तक वह इस मसले पर कुछ भी नहीं बोलेंगे. उनकी पार्टी 143 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयारी में जुटी हुई है और अब उम्मीदवारों की सूची भी जल्द जारी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here