VIP कैंडिडेट को सिंबल जारी होने के बावजूद BJP ने केवटी से अपना उम्मीदवार उतारा, बहादुरगंज सीट एक्सचेंज होने की संभावना

0

पटना : महागठबंधन से बगावत कर एनडीए के पाले में आए मुकेश सहनी को बीजेपी ने हाथों हाथ लिया और उन्हें विधानसभा की 10 सीटों के अलावे विधान परिषद की स्थिति देने की घोषणा की. मुकेश साहनी के कोटे में केवटी विधानसभा की सीट भी आई थी और उन्होंने इस सीट पर अपने उम्मीदवार को सिंबल भी जारी कर दिया था. लेकिन अब बीजेपी ने इस सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है.

बीजेपी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की जो फाइनल लिस्ट जारी की उसमें केवटी विधानसभा से मुरारी मोहन झा को उम्मीदवार बनाया गया है. हालांकि मुकेश सहनी वीआईपी कैंडिडेट के तौर पर यहां से हरी सहनी को पहले ही सिंबल दे चुके हैं ऐसे में अब एनडीए के अंदर खाने से जो खबर आ रही है उसके मुताबिक बीजेपी केवटी विधानसभा के बदले वीआईपी से एक नई सीट एक्सचेंज करेगी. चर्चा है कि बीजेपी बहादुरगंज सीट मुकेश सहनी को दे सकती है.

दरभंगा में बीजेपी की तरफ से किसी भी ब्राह्मण को कैंडिडेट नहीं बनाया जाने के कारण स्थानीय स्तर पर फैली नाराजगी को खत्म करने के लिए बीजेपी ने केवटी सीट से अपना उम्मीदवार दिया है. जो ब्राह्मण तबके से है अब बहादुरगंज सीट मुकेश साहनी के पाले में आ सकती हालांकि मुकेश सैनी आज खुद अपने सभी विधानसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने वाले हैं. 10 विधानसभा उम्मीदवारों के साथ-साथ सहनी एक विधान परिषद उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा करेंगे. हालांकि साहनी की तरफ से अब तक छह उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं और जल्द ही बाकी उम्मीदवारों के नाम से पर्दा उठ जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here