बिहार चुनाव में मिली हार के बाद माधवी सिंह ने छोड़ा JDU का दामन, मांझी सीट से थीं NDA की प्रत्याशी

0

बिहार : 

सारण (Saran) जिले की मांझी विधानसभा क्षेत्र (Manjhi Assembly Seat) से जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal (United)) के टिकट पर चुनाव लड़ने वाली महिला जिलाध्यक्ष माधवी सिंह (Madhvi Singh) ने जेडीयू (JDU) से इस्तीफा दे दिया है। माधवी ने अपना इस्तीफा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को दिया है। प्रदेश अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में माधवी सिंह ने लिखा है कि वे अब पार्टी के दायित्वों का निर्वहन करने में असमर्थ हैं।

माधवी सिंह सारण जिले में जनता दल यूनाइटेड की महिला अध्यक्ष भी थीं। उन्होंने अध्यक्ष पद के साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। हाल ही में समाप्त हुए बिहार विधानसभा चुनाव में माधवी सिंह को कुल 29 हजार 155 मत मिले थे। वे मांझी से जनता दल यूनाइटेड की उम्मीदवार थीं और चुनाव में वे तीसरे स्थान पर रहीं थीं। माधवी सिंह के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी सभा की थी लेकिन उसका कोई असर वोटरों पर नहीं दिखा।

हालांकि उनके इस्तीफे के बाद मांझी में चर्चा का विषय बना रहा। मांझी सहित जिले में जदयू को मजबूत करने में उनका खासी भूमिका थी। महिलाओं को जदयू से जोड़ने में उनकी प्रमुख भूमिका रही। मांझी में काफी कम दिनों में ही अपनी पहचान बना ली थी। विधानसभा चुनाव में हुए कड़े मुकाबले में वे तीसरे स्थान पर खिसक गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here