बढ़ते प्रदूषण के लिये केजरीवाल सरकार को पूरी तरह जिम्मेदार:आदेश गुप्ता

0
आदेश गुप्ता ने आज यह कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से स्वास्थय की समस्यायें बढ़ रही हैं। कोरोनाकाल में बढ़ता वायु प्रदूषण लोगों के लिये जानलेवा साबित हो रहा है और दिल्ली की सरकार इस ओर से बेखबर बैठी हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिये जो ठोस कदम उठाये जाने चाहिये थे वे नहीं उठाये गये। इस कारण लोग परेशान हैं और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है।
आदेश गुप्ता ने कहा कि सरकार ने दिल्ली वालों पर प्रदूषण की रोकथाम के लये उपकर लगाया, लेकिन उपकर से एकत्रित किया 1200 करोड़ से ज़्यादा रूपयों का आज तक इस्तेमाल नहीं किया। दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में अब तो पराली भी नहीं जलाई जा रही लेकिन फिर भी यहां प्रदूषण में कोई कमी नहीं है। केजरीवाल सरकार अपनी हर विफलता के लिये दूसरों पर दोष मढ़ देती है, लेकिन अपनी ओर से उठाये जाने वाले कदमों की कभी कोई जानकारी नहीं देती। न ही केजरीवाल सरकार दिल्ली वाहनों से बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम कर पा रही है और न ही औघोगिक प्रदूषण को कम कर पा रही है। इससे दिल्ली में दमघोटू वातावरण बनता जा रहा है।
आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार को इस विफलता के लिये अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिये क्योंकि इनके राज में दिल्ली विश्व के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में शामिल हो चुका है। पूरी केजरीवाल सरकार ग़ायब है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here