केंद्र सरकार पूरे देश के नागरिकों को दिसंबर तक वैक्सीन लगने का रोड मैप सभी को बता चुकी है फिर केजरीवाल अपनी आदत के अनुसार अफरा-तफरी का माहौल क्यों पैदा कर रहे हैं-गौतम गंभीर

0

भाजपा सांसद श्री गौतम गंभीर ने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर केजरीवाल सरकार ने जिस तरह अफरा-तफरी और लोगों के अंदर डर का माहौल बनाया हुआ है वह उनकी घटिया और निचले स्तर की राजनीति को बताता है। दिल्ली की कुल आबादी 2 करोड़ है जो पूरे देश की आबादी का लगभग 1.6 प्रतिशत के बराबर है। अभी देश में कुल 20 करोड़ वैक्सीन लगी हैं यानी कुल आबादी और कुल वैक्सीन के हिसाब से दिल्ली को लगभग 35 लाख वैक्सीन मिलना चाहिए जबकि 16 लाख अधिक वैक्सीन अभी तक मिल चुकी हैं। लेकिन फिर भी केजरीवाल लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्पष्ट शब्दों में वैक्सीन को लेकर एक रोड मैप पूरे देश के सामने सार्वजनिक किया था कि 267 करोड़ वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। भारत बायोटेक ने जनवरी से अप्रैल तक कोवैक्सीन की हर महीने 90 लाख डोज यानी कुल 3 करोड़ 60 लाख डोज सरकार को दी हैं और दिसम्बर तक भारत बायोटेक और उसकी सहयोगी प्रोडक्शन कंपनियों की ओर से कुल मिलाकर कोवैक्सीन की 80 करोड़ 70 लाख डोज उपलब्ध कराई जाएंगी। इनमें Indian IMM LTD की ओर से अगस्त से दिसम्बर तक 1 करोड़ 80 लाख डोज, Haffkine GOM नवम्बर से दिसम्बर में 2 करोड़ 80 लाख डोज, इसी तरह BIBCOL-DBT नवम्बर से दिसम्बर में 2 करोड़ डोज, Gujrat Research Centre की ओर से 2 करोड़ डोज का उत्पादन किए जाने का अनुमान है। उन्होंने कहा कि स्पूतनिक अपनी सहयोगी कंपनियो के साथ मिलकर दिसम्बर, 2021 तक 25 करोड़ 81 लाख वैक्सीन डोज देगी। कोविशील्ड वैक्सीन का जनवरी से अप्रैल तक हर महीने 6 करोड़ यानी अब तक कुल 24 करोड़ डोज का उत्पादन किया जा चुका है और मई एवं जून में कुल 13 करोड़ डोज देने की बात हुई है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया साल के अंत तक इस वैक्सीन की 106 करोड़ डोज, DNA ZYDUS CADILA की ओर से अगस्त से दिसम्बर तक 5 करोड़, Protein Subunit Vaccine Bio-E की ओर से अगस्त से दिसम्बर तक हर महीने 10 करोड़ यानि कुल 50 करोड़ डोज, M RNA Vaccine Gennova से सितम्बर से दिसम्बर तक एक करोड़ प्रति माह यानि कुल 4 करोड़ डोज, Intranasal Vaccine BBlL सितम्बर से दिसम्बर तक हर माह 10 करोड़ यानि कुल 40 करोड़ डोज देगा। इतनी विस्तृत जानकारी देने के बाद भी केजरीवाल अपनी लापरवाही का ठिकड़ा केंद्र सरकार पर फोड़ रहे हैं। केजरीवाल अपनी आदत के अनुसार अफरा-तफरी का माहौल क्यों पैदा कर रहे हैं ?

प्रदेश कार्यालय में आज केजरीवाल सरकार का वैक्सीनेशन पर राजनीति का पर्दाफाश करने के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी और भाजपा सांसद श्री गौतम गंभीर ने संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता श्री आदित्य झा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here